बिहार के इस जिला के 11 हेडमास्टर साहेब का एक सप्ताह का मात्र इस गलती से कटा वेतन  - News TV Bihar

बिहार के इस जिला के 11 हेडमास्टर साहेब का एक सप्ताह का मात्र इस गलती से कटा वेतन 

0

बिहार के इस जिला के 11 हेडमास्टर साहेब का एक सप्ताह का मात्र इस गलती से कटा वेतन 

 

KK Pathak भरगामा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय ब्रहमोतर चकला के शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के आदेश का पालन नहीं करना महंगा पड़ गया। प्रधानाध्यापक सहित शिक्षकों की लापरवाही उजागर हुई।

डीईओ संजय कुमार ने इस विद्यालय के एचएम सहित 11 शिक्षकों के एक सप्ताह का वेतन काटने का आदेश डीपीओ स्थापना को दिया है। साथ ही, वेतन कटौती की राशि जिला कोषागार में जमा करने का आदेश दिया है। इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मच गया है।

Bihar Education News विभागीय निर्देश के आलोक में शुक्रवार को प्रभारी सहायक निदेशक एमडीएम रूपींद्र कुमार सिंह ने उमवि ब्रहमोतर चकला का निरीक्षण किया था।

ये शिक्षक अध्ययन सामग्री भी नहीं बनाते

उनके साथ प्रखंड साधनसेवी (एमडीएम) भी थे। इस दौरान पाया गया था कि विद्यालय के शिक्षक अबुल सुफियान, स्वेता रानी, गायत्री रैना, महेश्वरी साह, वरूण कमार ठाकुर, किरण कुमारी, रेणु कुमारी, राजेश कुमार, अब्दुल मजीद प्रधानाध्यापक के निर्देशों का पालन नहीं करते हैं। ये शिक्षक अध्ययन सामग्री भी नहीं बनाते हैं।

जानकारी मिलने पर डीईओ संजय कुमार ने एचएम हरिकिशोर सिंह सहित इन शिक्षकों का एक सप्ताह का वेतन कटौती कर कोषागार में जमा करने का आदेश डीपीओ स्थापना को दिया है। साथ ही आदेश की प्रति संबंधित स्कूल सहित जिले के सभी विद्यालयों के शिक्षक और सभी बीईओ को भेजी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे