नीतीश सरकार का बड़ा फैसला , बिहार पुलिस की छुटियाँ रदद् - News TV Bihar

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला , बिहार पुलिस की छुटियाँ रदद्

0

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला , बिहार पुलिस की छुटियाँ रदद्

 

बिहार पुलिस मुख्यालय ने होली को लेकर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियों को रद्द कर दिया है। होली का त्योहार 25 मार्च को है, ऐसे में पुलिसकर्मियों की छुट्टी 20 मार्च से 28 मार्च तक रद्द की गयी है।

गुरुवार को अपर पुलिस महानिदेशक (विधि-व्यवस्था) संजय कुमार सिंह द्वारा जारी पत्र के अनुसार होली के मौके पर राज्य में विधि व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सदभाव बनाए रखने के लिए सभी प्रकार के अवकाश को रद्द किया गया है। विशेष परिस्थिति के अवकाश को इससे अलग रखा गया है। इस पत्र को लेकर बिहार के डीजीपी की सहमति प्राप्त है।

पुलिस मुख्यालय द्वारा इस संबंध में बी-सैप के महानिदेशक, महानिदेश (प्रशिक्षण), अपर पुलिस महानिदेशक, रेलवे, सीआईडी, विशेष शाखा, ईओयू एवं ऑपरेशन, सभी क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, उप महानिरीक्षक को भी निर्देश दिया गया है।

संवेदनशील इलाकों में फ्लैग मार्च होगा, नक्सल जिलों के लिए अलग से रणनीति

वहीं लोकसभा चुनाव के दौरान संवेदनशील इलाकों में अर्धसैनिक बलों द्वारा फ्लैग मार्च किया जाएगा। राज्य में चुनाव को लेकर विशेष रूप से नक्सली क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों के तैनाती की अलग से रणनीति बनायी गयी है। गुरुवार को बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने चार प्रमंडलों मगध, तिरहुत, सारण एवं दरभंगा के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्य सचिव ने बताया कि दो दिनों में उत्तर एवं दक्षिण बिहार के सभी जिलों के जिलाधिकारी एवं एसपी सहित वरीय अधिकारियों के साथ चुनाव तैयारियों की समीक्षा की गयी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना हमारी प्राथमिकता है। जिलों से लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं तक हमारी नजर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे