फिर बदला स्कूलों की टाइमिंग , अब इतने बजे शिक्षकों को आना होगा विद्यालय , 8 घण्टे की ड्यूटी फिक्स - News TV Bihar

फिर बदला स्कूलों की टाइमिंग , अब इतने बजे शिक्षकों को आना होगा विद्यालय , 8 घण्टे की ड्यूटी फिक्स

0

फिर बदला स्कूलों की टाइमिंग , अब इतने बजे शिक्षकों को आना होगा विद्यालय , 8 घण्टे की ड्यूटी फिक्स

 

सरकारी स्कूलों में शिक्षकों को हर हाल में सुबह नौ बजे तक स्कूल पहुंच जाना है। जिला शिक्षा कार्यालय ने शिक्षकों को इस नियम को अनिवार्य रूप अपनाने का निर्देश दिया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि शिक्षकों को हर हाल में नौ बजे तक स्कूल पहुंच जाना है।

उन्होंने कहा कि सुबह 10 बजे से कक्षाएं लगेंगी। इससे पहले स्कूलों में सर्वधर्म प्रार्थना, मोटिवेट कक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसमें शिक्षकों को भी अनिवार्य रूप शामिल होना है। जो शिक्षक नौ बजे तक स्कूल नहीं आते उनको अनुपस्थित माना जाएगा और उनपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कितने बजे तक स्कूल में रहेंगे शिक्षक?

उन्होंने बताया कि शिक्षक पांच बजे तक स्कूल में रहेंगे। साढ़े तीन बजे के बाद मिशन दक्ष और विशेष कक्षाएं आयोजित होंगी। उन्होंने निरीक्षण पदाधिकारी को निर्देश दिया कि वे सुबह नौ बजे स्कूल पहुंच कर अवलोकन करेंगे। शिक्षक एवं बच्चे समय आते है या नहीं इसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट जिला शिक्षा कार्यालय को देना होगा।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रतिदिन वीसी में जुड़ कर प्रतिदिन स्कूलों में होने वाले गतिविधियों की जानकारी देंगे। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम से कम 60 प्रतिशत तक पहुंचने का लक्ष्य है। जिस स्कूल में बच्चे कम आते हैं प्रधानाध्यापक की जिम्मेवारी होगी वे अभिभावकों से संपर्क कर बच्चों की उपस्थिति बढ़ाएं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे