सीनियर अधिकारी की बात नहीं मानने पर हेडमास्टर साहेब पर हुई कड़ी करवाई, वेतन पर भी लगा रोक,  - News TV Bihar

सीनियर अधिकारी की बात नहीं मानने पर हेडमास्टर साहेब पर हुई कड़ी करवाई, वेतन पर भी लगा रोक, 

0

सीनियर अधिकारी की बात नहीं मानने पर हेडमास्टर साहेब पर हुई कड़ी करवाई, वेतन पर भी लगा रोक, 

 

 

बिहार के पूर्वी चंपारण मेंहरसिद्धि प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय मठलोहियार के प्रभारी प्रधानाध्यापक संजय कुमार साह बीडीओ और बीईओ के आदेश के बाद भी वरीय शिक्षक को प्रधानाध्यापक का प्रभार नहीं सौंप रहे हैं।

बाध्य होकर बीईओ आशा कुमारी ने प्रभारी प्रधानाध्यापक का वेतन स्थगित कर दिया है। बीईओ ने कहा कि उक्त स्कूल का वरीय स्नातक ग्रेड शिक्षक अजीत सेन हैं। प्रभारी प्रधानाध्यापक श्री साह को 3 अगस्त को वरीय शिक्षक अजीत सेन को स्कूल का हेडमास्टर बनाने का पत्र बीईओ ने देते हुए संपूर्ण प्रभार सौंपने का आदेश दिया था।

प्रभार नहीं देने पर बीडीओ मनोज कुमार पासवान ने प्रभारी श्री संजय से स्पष्टीकरण मांगा था। इधर बाध्य होकर बीईओ ने वेतन स्थगित किया है।

बीईओ ने बताया कि प्रभारी प्रधानाध्यापक श्री संजय बार-बार आदेश के बाद भी प्रभार वरीय शिक्षक अजीत सेन को नहीं सौंप रहे हैं, जो हठधर्मिता व स्वेच्छाचारिता को दर्शाता है। बताया कि प्रभार नही सौंपने पर विभागीय करवाई के लिए वरीय अधिकारी को पत्र लिखा जाएगा।

विभिन्न मांगों को ले 31 को शिक्षकों का धरना-प्रदर्शन

दरभंगा में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अधीन सभी अंगीभूत कॉलेजों के शिक्षक कार्य पर रहते हुए विभिन्न मांगों को लेकर 31 अगस्त को धरना-प्रदर्शन करेंगे।

बिहार राज्य विश्वविद्यालय शिक्षक महासंघ और विश्वविद्यालय (सेवा) शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष डॉ. केवी सिन्हा ने 24 अगस्त यानी शनिवार को सभी विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ के सचिव और अध्यक्ष को पत्र जारी करते हुए सूचित किया है।

राज्य शिक्षक संगठन लगातार राज्य सरकार के मनमानी निर्णयों, विश्वविद्यालयों की स्वायत्तता पर हमलों तथा वेतन पेंशन भुगतान में सरकार की ओर से लगातार नई शर्तें लगाते हुए बजटीय अनुबंध विमुक्त करने में टाल मटोल की निति का विरोध करता रहा है।

संघ-संगठन गठन एवं उसकी गतिविधियों में भाग लेने पर दंडात्मक कार्रवाई करने संबंधित आदेशों आदि प्रताड़ना के विरुद्ध आवाज उठाता रहा है।

संघ-संगठन गठन एवं उसकी गतिविधियों में भाग लेने पर दंडात्मक कार्रवाई करने संबंधित आदेशों आदि प्रताड़ना के विरुद्ध आवाज उठाता रहा है।

31 अगस्त को सभी महाविद्यालय ईकाइयों में शिक्षक कार्य पर रहते हुए धरना-प्रदर्शन करेंगे। इसका एक ज्ञापन प्रधानाचार्य को सौंपेंगे, उसकी प्रति कुलाधिपति, मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री को प्रेषित करेंगे।

विश्वविद्यालय स्तर पर दोनों संघों की समन्वय समिति द्वारा भी 31 अगस्त को विश्वविद्यालय मुख्यालय में विश्वविद्यालय विभाग के शिक्षकों व सेवा निवृत्त शिक्षक धरना-प्रदर्शन का आयोजन कर कुलपति को ज्ञापन देंगे। साथ ही आगामी पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर सभी शिक्षक काला बिल्ला लगाकर समारोहों में भाग लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे