बीजेपी के खिलाफ खरी हो गईं है नीतीश की पार्टी JDU, UP मे BJP के खिलाफ लड़ेगी JDU चुनाव, अब गिर सकती है मोदी की सरकार  - News TV Bihar

बीजेपी के खिलाफ खरी हो गईं है नीतीश की पार्टी JDU, UP मे BJP के खिलाफ लड़ेगी JDU चुनाव, अब गिर सकती है मोदी की सरकार 

0

बीजेपी के खिलाफ खरी हो गईं है नीतीश की पार्टी JDU, UP मे BJP के खिलाफ लड़ेगी JDU चुनाव, अब गिर सकती है मोदी की सरकार 

 

 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक ऐलान ने बीजेपी के माथे की शिकन बढ़ा दी है. दरअसल नीतीश की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

जेडीयू अब यूपी की राजनीति में एंट्री करने जा रही है. बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी नेताओं को यूपी में संगठन को मजबूत करने का निर्देश दिया है.

इस नेता को मिली यूपी की जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश में जेडीयू को मजबूत करने की जिम्मेदारी पार्टी नेता श्रवण कुमार को मिली है. श्रवण नीतीश कुमार सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री हैं. श्रवण ने शनिवार को लखनऊ पहुंचकर पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक भी की है. इस मीटिंग में उन्होंने यूपी में जेडीयू के संगठन को और मजबूत करने पर जोर दिया.

BJP के खिलाफ चुनाव लडे़गी JDU?

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में जेडीयू के एंट्री करने के बाद अब एनडीए में दुविधा की स्थिति पैदा हो गई है. यूपी की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी बिहार में जेडीयू के साथ गठबंधन में है. ऐसे में जेडीयू का यूपी में आना बीजेपी के लिए टेंशन बढ़ाने है. राज्य में 2027 में विधानसभा के चुनाव होंगे. अगर जेडीयू उस चुनाव लड़ती है तो बीजेपी के साथ उसके रिश्ते में खटपट आ सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे