सभी प्रारम्भिक स्कुलों में फिर से 22 जून तक हुई गर्मी की छुट्टी , पत्र हुआ जारी  - News TV Bihar

सभी प्रारम्भिक स्कुलों में फिर से 22 जून तक हुई गर्मी की छुट्टी , पत्र हुआ जारी 

0

सभी प्रारम्भिक स्कुलों में फिर से 22 जून तक हुई गर्मी की छुट्टी , पत्र हुआ जारी 

 

जिला अधिकारी अत्यधिक गर्मी के कारण धारा 144 लगा कर सभी सरकारी व निजी स्कूलों में कक्षा 1 to 8 तक के बच्चों को 22 जून तक दी गर्मी की छुट्टी

 

अत्यधिक गर्मी के कारण सरकारी स्कूलों में 22 जून की हुई छुट्टी , जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश , लगाया धारा 144

 

भीषण गर्मी को देखते हुए पटना के आठवीं तक के सभी स्‍कूलों को 22 जून तक बंद रखा जाएगा. जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिया है. डीएम शीर्षत अशोक कपिल ने बताया कि यह रोक भीषण गर्मी को ध्‍यान में रखते हुए लगाई गई है.

ऐसे मौसम में स्‍कूलों को खोलना ठीक नहीं होगा. बच्‍चों को लू-लपट से बचाना होगा. भीषण गर्मी के कारण पहले ही कई लोग बीमार पड़ रहे हैं और अस्‍पतालों में हालात खराब हैं. ऐसे में स्‍कूलों की छुट्टी को बढ़ा दिया गया है.

प्रशासन का कहना है कि पहले यह रोक 19 जून तक की थी, जिसे एक बार फिर से 3 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. जिला प्रशासन के अनुसार बच्‍चों को स्‍कूल नहीं आना है, लेकिन टीचिंग स्‍टाफ और स्कूली कर्मचारियों के लिए स्कूल खुले रहेंगे. उनके लिए ये छुट्टी नहीं होगी. आदेश में कहा गया है कि पटना के सभी निजी और सरकारी स्‍कूल 20 से 22 जून तक बंद रहेंगे. 22 जून को अगले आदेश के संबंध में जानकारी मिलेगी.

कलेक्‍टर ने अपने आदेश में ये कहा


मैं जिला दंडाधिकारी, पटना दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत पटना जिला के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों (प्री- स्‍कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों सहित) क्लास 8 तक के शैक्षणिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाता हूं. इस अवधि में स्कूल टीचर्स और नॉन टीचिंग स्टाफ स्कूल और आफिस में उपस्थित रहकर अपने काम करेंगे.

मानसून राज्‍य की सीमा तक पहुंचा, कभी भी हो सकती है बारिश


इधर, मौसम विभाग का कहना है कि मौसमी गतिविधियों के आधार पर मानसून राज्‍य में प्रवेश करने वाला है लेकिन फिलहाल इसकी टर्फ बिहार के करीब ही बनी हुई है. अगले 24 या 48 घंटों में इसके राज्‍य में आ जाने के बाद तापमान में कमी आ सकती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे