अभी अभी नीतीश केबिनेट की बैठक हुई खत्म , कुल 25 एजेंडों पर केबिनेट में लगी मोहर  - News TV Bihar

अभी अभी नीतीश केबिनेट की बैठक हुई खत्म , कुल 25 एजेंडों पर केबिनेट में लगी मोहर 

0

अभी अभी नीतीश केबिनेट की बैठक हुई खत्म , कुल 25 एजेंडों पर केबिनेट में लगी मोहर 

 

Nitish Cabinet Meeting: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक खत्म हो गई. बैठक में 25 एजेंडा पर मुहर लगी है. वहीं, इस बैठक में नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा.

मनरेगा के तहत बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 की स्वीकृति दी गई है. बेरोजगारी का आवेदन देने के बाद आवेदक को पंद्रह दिन के भीतर रोजगार नहीं मिलता है तो राज्य सरकार रोजगार मांगने वाले को मांग की तिथि से तय सीमा के भीतर दैनिक बेरोजगारी भत्ता देगी.

एएनएम और जीएनएम के पद की मिली स्वीकृति

कैबिनेट की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के तहत एएनएम और जीएनएम कुल 247 पदों की स्वीकृति दी गई. इसके अलावे श्रम संसाधन विभाग के तहत कारखाना निरीक्षक का चार पद एवं उप कारखाना निरक्षक का 4 पद मिलाकर कुल 8 पदों की स्वीकृति दी गई. वहीं, राज्य कर्मियों के वर्तमान किराया दर के मकान किराया भत्ता में संसोधन किया गया. बिहार सरकार के राज वित्त आयोग की अनुशंसा के आलोक में राज गर्मियों के मकान किराया भत्ता के वर्तमान दर में संशोधन किया जाएगा.

कैबिनेट में ग्रामीण विकास विभाग के तहत अहम निर्णय लिए गए है. जिसमें महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत बिहार बेरोजगारी भत्ता नियमावली 2024 की स्वीकृति प्रदान की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे