के के पाठक के विद्यालय के समय परिवर्तन करने पर राज्यभर के शिक्षकों के साथ ही साथ शिक्षक नेता पुष्कर आनन्द ने जताया एतराज साथ ही शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र  - News TV Bihar

के के पाठक के विद्यालय के समय परिवर्तन करने पर राज्यभर के शिक्षकों के साथ ही साथ शिक्षक नेता पुष्कर आनन्द ने जताया एतराज साथ ही शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र 

0

के के पाठक के विद्यालय के समय परिवर्तन करने पर राज्यभर के शिक्षकों के साथ ही साथ शिक्षक नेता पुष्कर आनन्द ने जताया एतराज साथ ही शिक्षा मंत्री को लिखा पत्र 

 

बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने विद्यालयों के समय सारणी में परिवर्तन किया है। इस मामले को लेकर सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी आनंद पुष्कर ने शिक्षा मंत्री को पत्र लिखा है।

पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा की विद्यालयों में ग्रीष्म अवकाश के बाद बिहार में गर्मी की स्थिति को देखते हुए शिक्षा विभाग के द्वारा सभी विद्यालयों की समय सारणी 6 बजे पूर्वाहन्नः से 12.00 बजे मध्यान निर्धारित किया गया है। जो व्यवस्था दिनांक 16/5/2024 से 30/6/2024 तक लागू रहेगी।

ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यालय काफी दूर-दूर स्थित है और वहां पर आवासीय सुविधा भी उपलब्ध नहीं है। आवागमन की उचित सुविधा भी नहीं है ऐसी स्थिति में सुबह 6.00 से शिक्षक शिक्षिकाओं विद्यालय जाने में काफी कठिनाई होगी। प्रातः 6.00 बजे विद्यालय में छात्र छात्रों की उपस्थिति भी पर्याप्त नहीं हो पाएगी। उक्त आदेश में 90 प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति को अनिवार्य करने हेतु सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक एवं सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को निदेशित किया गया है।

पूर्व की व्यवस्था में प्रातः कालीन कक्षा का समय 6.30 बजे से 11.30 बजे तक निर्धारित था और इस समय सारणी के तहत शिक्षक के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को विद्यालय आने में परेशानी नहीं होती थी और छात्र-छात्राओं की उपस्थिति भी पर्याप्त रहती थी।

आनंद पुष्कर ने लिखा है की राज्य के सभी विद्यालयों के छात्र-छात्राओ एवं शिक्षकों के हित को देखते हुए पूर्व की भांति प्रातः कालीन कक्षा के संचालन 6.30 A.M बजे से 11.30A.M तक निर्धारित करने हेतु अपने स्तर से यथोचित आदेश देने की कृपा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे