के के पाठक की डिमांड हुई पूरी , सरकार ने उठाया बड़ा कदम , स्कूली बच्चों को होगी खुशी - News TV Bihar

के के पाठक की डिमांड हुई पूरी , सरकार ने उठाया बड़ा कदम , स्कूली बच्चों को होगी खुशी

0

के के पाठक की डिमांड हुई पूरी , सरकार ने उठाया बड़ा कदम , स्कूली बच्चों को होगी खुशी

 

आखिरकार बिहार में केके पाठक (KK Pathak) की मेहनत रंग ले ही आई। केके पाठक का बिहार की शिक्षा व्यवस्था को बदलने का सपना पूरा हो ही गया। दरअसल, राज्य सरकार ने बिहार के सरकारी स्कूल की सूरत बदलने के लिए 3012 करोड़ 85 लाख रुपये की मंजूरी दे दी।

राज्य सरकार ने केके पाठक की बात मानी

राज्य सरकार ने केके पाठक (KK Pathak) की बात मानते हुए सभी प्रारंभिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में आधारभूत संरचना विकास के लिए 3012 करोड़ 85 लाख रुपये का आवंटन किया है। यह राशि सभी जिलों को जारी की जा रही है। इस पैसे से विद्यालयों में अतिरिक्त वर्ग कक्ष का निर्माण, भवनों की मरम्मती एवं जीर्णोद्धार, खेल का मैदान तथा खेल परिसर का विकास कार्य कराया जाएगा।

केके पाठक डेस्क, बेंच लगाने की मांग लंबे समय से कर रहे थे

बता दें कि केके पाठक स्कूल की बदहाल व्यवस्था को बदलने की डिमांड बहुत पहले से कर रहे थे। इसके लिए सरकार से फंड की डिमांड भी की गई थी। इसके अतिरिक्त विद्यालयों में बच्चों के बैठने के लिए डेस्क-बेंच तथा उपस्कर आदि खरीद की जाएगी।

राज्य योजना मद से शिक्षा विभाग को उपलब्ध करायी गई राशि से विद्यालयों में शौचालयों का निर्माण, किचेन शेड का निर्माण, पेयजल की व्यवस्था, विद्यालय चहारदीवारी का निर्माण एवं मरम्मती कार्य, प्रयोगशाला और विद्यालय कार्यालय का निर्माण कार्य कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे