हाई कोर्ट का हवलदार बना अपनी मेहनत और लगन से हाई कोर्ट का बड़ा अधिकारी - News TV Bihar

हाई कोर्ट का हवलदार बना अपनी मेहनत और लगन से हाई कोर्ट का बड़ा अधिकारी

0

हाई कोर्ट का हवलदार बना अपनी मेहनत और लगन से हाई कोर्ट का बड़ा अधिकारी

 

किसान बेटा अब किसान नहीं बल्कि बड़ा-बड़ा अधिकारी बनता है. अपनी मेहनत से वो हर मुकाम हासिल कर रहा है जो बड़ों बड़ों का सपना है. महज 24 की उम्र में हाई कोर्ट पटना में असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर बने हैं.

नाम है शंभू कुमार. बेहद शांत और सरल स्वभाव के शंभू पहली बार में यह बड़ी सफलता हासिल की. उन्होंने इसका श्रेय अपने किसान पिता जीवन साह दिया है. साथ ही जज श्याम नाथ साह को अपनी प्रेरणा माना. उन्होंने कहा कि इन लोगों के सही मार्गदर्शन से मुझे सफलता मिली है. शंभू अररिया जिला के जोगबनी नगर परिषद के दक्षिण माहेश्वरी के रहने वाले हैं.

हवलदार से ऑफिसर तक सफर किया तय

शंभू कुमार ने बताया कि 2022 एसएससी एमटीएस एंड हवलदार की परीक्षा में मेरा चयन हुआ है. मैं पिछले 3 माह से इस पद पर नौकरी कर रहा हूं. अब हाई कोर्ट पटना असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पद पर चयनित हुआ है. यह मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है. पहले मैं नौकरी ज्वाइन करूंगा फिर आगे के बारे में सोचूंगा.

नवोदय से हुई शुरुवाती शिक्षा दीक्षा

नवोदय से हुई शुरुवाती शिक्षा दीक्षा

शंभू ने बताया कि मेरी प्राथमिक शिक्षा पहले जोगबनी फिर जवाहर नवोदय विद्यालय अररिया से हुई. यहां से 2014 में 10 वीं और 2016 में 12 वीं हुई. फिर इग्नू से 2016 में डिग्री कंप्लीट हुई. इसके बाद फिर जेनरल कंप्टीशन की तैयारी में जुट गए. इसके बाद 2022 में SSC MTS की परीक्षा पास कर अभी हवालदार के पद पर हूं. अभी नोएडा में पोस्टेड हूं.

कामयाबी में आपकी मेहनत और बड़ों का आशीर्वाद है जरूरी

शंभू ने बताया कि जॉब के बाद पढ़ाई के लिए समय काफी कम मिलता था. पर जब भी जितना समय मिलता था उसमें पढ़ाई करता था. अपनी सफलता पर शंभू ने कहा कि आपकी मेहनत जितना ज्यादा जरूरी है उससे ज्यादा बड़ों का आशीर्वाद भी जरूरी है. दोनों जबतक नहीं मिले तबतक आप सफल नहीं हो सकते हैं. शंभू की सफलता पर विजय शंकर साह और रामनाथ साह ने बढ़ाई दी है.

सफलता का इसको दिया श्रेय

शंभू ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता जीवन साह, मां पालती देवी, शिक्षक भूषण भारती, बहन गुड्डी, इंदू और सरस्वती को दिया. शंभू ने कहा की जज श्यामनाथ भैया का मार्गदर्शन हमेशा मुझे मिला है. इन सभी के मार्गदर्शन और आशीर्वाद से मुझे यह सफलता मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे