बिहार में मार्च 2024 में BPSC TRE 03 व अगस्त 2024 में BPSC TRE 04 की परीक्षा होगी आयोजित :-के के पाठक  - News TV Bihar

बिहार में मार्च 2024 में BPSC TRE 03 व अगस्त 2024 में BPSC TRE 04 की परीक्षा होगी आयोजित :–के के पाठक 

0
newstvbihar.com

*अब BPSC चेयरमैन अतुल प्रसाद से भिड़े शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक* *किया है पूरा मामला जानने के लिए पूरी खबर पढें* https://newstvbihar.com/2023/09/08/now-additional-chief-secretary-of-education-department-kk-pathak-clashed-with-bpsc-chairman-atul-prasad/

बिहार में मार्च 2024 में BPSC TRE 03 व अगस्त 2024 में BPSC TRE 04 की परीक्षा होगी आयोजित :–के के पाठक 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने किशनगंज के दौरे पर पत्रकारों को बताया कि मार्च 2024 में BPSC TRE 03 की परीक्षा लगभग 1.25 लाख सीटों पर होगी इसके बाद अगस्त 2024 में भी BPSC TRE 04 लगभग 1 लाख पदों के लिए आयोजित की जाएगी ।

सरकारी टीचर बनने का ख्वाब देख रहे कैंडिडेट्स का सपना अब जल्द ही सच हो सकता है। बिहार में जल्द ही शिक्षकों की बंपर भर्ती निकलने वाली है। राज्य में दो चरणों की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब जल्द ही तीसरे फेज के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

इसके लिए बीपीएससी ने इसके लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बात की जानकारी खुद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने दी है।

दरअसल, किशनगंज में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने बड़ा एलान किया है। पाठक ने कहा है कि – इसी महीने तीसरे चरण की परीक्षा को लेकर फॉर्म जारी कर दिया जाएगा।उसके बाद मार्च के महीने में एग्जाम होगा। उसके बाद चौथे चरण की भी बहाली करवाई जाएगी। इसको लेकर अगस्त महीने का समय तय किया गया है।

मालूम हो कि, बिहार सरकार का किशनगंज में मौजूद थे। जहां उन्होंने चकला स्थित डायट सेंटर का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षु शिक्षक से मुलाकात की और उनका फीड बैक लिया और जल्द लाखों शिक्षक की नई बहाली के आश्वासन दिया। इसी दौरान के के पाठक ने यह जानकारी दिया कि तीसरे चरण का एग्जाम मार्च महीने में होगा तो चौथे चरण का अगस्त महीने में आयोगित करवाया जाएगा।

उधर, डायट सेंटरमें रहने वाले टीचरों की खान- पान को लेकर पाठक ने कहा कि सभी टीचरों को समय पर गुणवत्ता पूर्ण खाना दिया जाए। ताकि उनका हेल्थ सही रहे और ठीक ढंग से अपना काम कर सके। इसके साथ ही उन्होंने यह निर्देश दिया कि कोई भी टीचर अपने काम में कोताही नहीं बरते वरना उन्हें समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे