बिहार के इस जिले में 21 स्कूलों के शिक्षकों का कट सकता है वेतन, हाजिरी बनाने में पकड़ी गयी ये लापरवाही. - News TV Bihar

बिहार के इस जिले में 21 स्कूलों के शिक्षकों का कट सकता है वेतन, हाजिरी बनाने में पकड़ी गयी ये लापरवाही.

0

बिहार के इस जिले में 21 स्कूलों के शिक्षकों का कट सकता है वेतन, हाजिरी बनाने में पकड़ी गयी ये लापरवाही.

 

बिहार में सरकारी स्कूलों के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों को ई-शिक्षाकोष पर बने अटेंडेंस के आधार पर ही वेतन मिलेगा. इसको लेकर विभाग की ओर से स्पष्ट निर्देश जारी किया गया था. इसके बाद भी मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत अरजपुर, मनोहरपुर, भट्ठा टोला, अरजपुर पश्चिमी, मोरसंडा, लट्टोवासा, कलासन, तुलसीपुर चौसा, अरसंडी समेत 21 स्कूलों के शिक्षकों को ई-शिक्षा कोष में प्रधानाध्यापक की आईडी से उपस्थिति दर्ज करने का आरोप लगाते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है.

शिक्षकों की सूची जारी कर स्पष्टीकरण मांगा

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र झा ने सभी शिक्षकों की सूची जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है. बीईओ ने कहा है कि पूर्व में कई बार शिक्षकों को ई-शिक्षाकोष पोर्टल पर अटेंडेंस बनाने के लिए निर्देश दिया गया है. यह भी सुविधा दी गयी है कि शिक्षक के पास एंड्रायड मोबाइल सेट नहीं होने या नेटवर्क नहीं होने की स्थिति में प्रधानाध्यापक के आइडी से उपस्थिति दर्ज किया जाय. एक साथ इतने शिक्षकों का प्रधानाध्यापक के आइडी से हाजिरी बनाना खेदजन है.

वेतन कटौती की कार्रवाई भी संभव

पत्र जारी करते हुए कहा कि विभाग है आदेश के प्रतिकूल की शिक्षा कोष में प्रधानाध्यापक की आइडी से उपस्थिति दर्ज करने के आरोप में क्यों नहीं उक्त तिथि का सभी का वेतन कटौती कर ली जाय. संबंधित शिक्षा विभाग के विद्यालय के प्रधानाध्यापक को निर्देश करते हुए कहा है कि पत्र प्राप्ति के साथ ही अपना अपना स्पष्टीकरण कार्यालय में समर्पित करने का आदेश दिया गया है. विलंब की स्थिति में सारी जवाब देही शिक्षक को दी जायेगी.

इन शिक्षकों को स्पष्टीकरण का देना है जबाव…

गांधी उच्च विद्यालय के प्रणव कुमार पंकज, प्राथमिक विद्यालय शर्मा टोला की पुष्पा कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अमानत टोला के ब्रजकिशोर कुमार बृजेश, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अमामत टोला की रीना कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मनोहरपुर के तलत तरन्नूम, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मनोहरपुर की अनिता कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मनोहरपुर के अनवर उल हक, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मनोहरपुर की रंभा कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भिट्ठा टोला के दिनेश कुमार मंडल, उत्क्रमित मध्य विद्यालय भिठा टोला के विद्यानंद कुमार, मध्य विद्यालय भिट्ठा के अरविंद कुमार, उत्क्रमित विद्यालय भट्ठा टोला के प्रीतम कुमार, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अरजपुर पश्चिमी के रवीश कुमार, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोरसंडा के राहुल राज, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मोरसंडा की सुधा कुमारी, प्राथमिक विद्यालय लट्टूवासा के अरुण कुमार, प्राथमिक विद्यालय प्राथमिक विद्यालय

लट्टूवासा के कुमार राजीव रंजन, आरवीएम प्लस टू कलासन के राजेश कुमार सिंह, प्राथमिक विद्यालय तुलसीपुर के नेहाल कुमार, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अरसंडी के गौरव कुमार वर्मा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अरजपुर पश्चिम की रीना कुमारी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे