ट्रांसफर पोस्टिंग पॉलिसी मे किन शिक्षकों को मिलेगा वेटेज, शिक्षक दिवस पर शिक्षा मंत्री ने किया एलान  - News TV Bihar

ट्रांसफर पोस्टिंग पॉलिसी मे किन शिक्षकों को मिलेगा वेटेज, शिक्षक दिवस पर शिक्षा मंत्री ने किया एलान 

0

ट्रांसफर पोस्टिंग पॉलिसी मे किन शिक्षकों को मिलेगा वेटेज, शिक्षक दिवस पर शिक्षा मंत्री ने किया एलान 

 

देश भर में शिक्षक दिवस मनाया गया. बिहार में शिक्षक दिवस के मौके पर राजकीय कार्यक्रम रखा गया जिसमें उत्कृष्ट शिक्षक जो अपने क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं उनको सम्मानित किया गया.

बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार और बिहार के अपर मुख्य सचिव एस. सिद्धार्थ सहित तमाम शिक्षा से जुड़े लोग इस कार्यक्रम में मौजूद रहे. वहीं, शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों की मांग को देखते हुए इस महीने के लास्ट तक ट्रांसफर-पोस्टिंग पॉलिसी आने की उम्मीद जताई है.

बिहार शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव सिद्धार्थ ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट फाइनल हो गई है. सरकार उसको तुरंत सार्वजनिक करेगी. ट्रांसफर पोस्टिंग में विकलांग और महिला शिक्षक और जो बीमारी से ग्रसित हैं उनको वेटेज दिया जाएगा.

‘शिक्षा सुधार के लिए किया जा रहा है तमाम काम’

वहीं, बिहार में शिक्षा को लेकर अच्छा काम कर रहे शिक्षकों को सम्मानित किया गया. बिहार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षक दिवस के मौके पर जो इस क्षेत्र में अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें इस कार्यक्रम में सम्मानित किया गया है. बिहार और शिक्षा में उत्कृष्ट हो इसके लिए सरकार काम कर रही है चाहे वह प्राथमिक शिक्षा हो या उच्च शिक्षा हो सभी में सरकार शिक्षा सुधार के लिए काम कर रही है जहां शिक्षकों की कमी है उसके लिए नियुक्ति की जा रही है. तमाम शिक्षा सुधार के लिए काम किया जा रहा है जिससे बिहार के बच्चे को अच्छे से अच्छे शिक्षा मिल सके.

वित्तरहित शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

वहीं, बता दें कि शिक्षक दिवस के मौके पर राजधानी पटना में वित्तरहित शिक्षकों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों ने हाथ में कटोरा लेकर सरकार से अपने अनुदान की मांग की. इस मांग को लेकर उन्होंने जेडीयू कार्यालय का घेराव किया. उनका कहना है कि उन्हें आठ सालों से वेतन नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे