सक्षमता पास शिक्षकों की पोस्टिंग सितंबर माह के अंतिम सप्ताह मे निशिचत होंगी :-शिक्षा मंत्री सुनील कुमार  - News TV Bihar

सक्षमता पास शिक्षकों की पोस्टिंग सितंबर माह के अंतिम सप्ताह मे निशिचत होंगी :–शिक्षा मंत्री सुनील कुमार 

0

सक्षमता पास शिक्षकों की पोस्टिंग सितंबर माह के अंतिम सप्ताह मे निशिचत होंगी :–शिक्षा मंत्री सुनील कुमार 

 

हार के शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने ऐलान किया है कि इसी महीने शिक्षकों की नई ट्रांसफर पॉलिसी यानी स्थानांतरण नीति आएगी। शिक्षकों के लिए उदार नीति बनाई जा रही है। दिव्यांग और बीमार शिक्षकों एवं महिला टीचर के तबादले में विशेष ध्यान रखा जाएगा।

शिक्षक दिवस के मौके पर राजधानी पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शिक्षकों को सम्मानित करने के बाद अपने संबोधन में मंत्री ने ये बातें कहीं।

शिक्षा मंत्री सुनील कुमार ने कहा कि शिक्षकों के प्रति हमारी शुभकामनाएं हैं। बच्चे बिहार का भविष्य हैं और उन्हें बेहतर बनाने का काम वे कर सकें। इस महीने अंत तक शिक्षकों की तबादला नीति आ जाएगी। हालांकि, इसे लागू करने में थोड़ा समय लग सकता है। करीब पौने दो लाख शिक्षक सक्षमता परीक्षा पास करके आए हैं। ट्रांसफर को लेकर सॉफ्टवेयर तैयार करने में थोड़ा वक्त लगेगा।

बता दें कि बिहार सरकार शिक्षकों की नई तबादला नीति पर लंबे समय से काम कर रही है। इसके लिए शिक्षा विभाग के सचिव बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में एक कमिटी का गठन किया गया था। इस कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर ही सरकार के स्तर पर तबादला नीति तय की जाएगी। माना जा रहा है कि अगले महीने से राज्य में शिक्षकों की ट्रांसफर-पोस्टिंग शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे