6 सितंबर को होने वाले नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग अब 13 सितंबर को की जाएगी, इस कारण से रद्द हुई 6 सितंबर की काउंसलिंग - News TV Bihar

6 सितंबर को होने वाले नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग अब 13 सितंबर को की जाएगी, इस कारण से रद्द हुई 6 सितंबर की काउंसलिंग

0

6 सितंबर को होने वाले नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग अब 13 सितंबर को की जाएगी, इस कारण से रद्द हुई 6 सितंबर की काउंसलिंग

 

को होने वाली नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग डाली, अब इस तारीख को होगी इन शिक्षकों की काउंसलिंग

 

बिहार में नियोजित शिक्षकों की छह सितंबर को होने वाली काउंसलिंग अब 13 सितंबर को होगी। छह सितंबर को तीज पर्व को देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है। इस संबंध में शिक्षा विभाग की ओर से मंगलवार को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया गया है।

शिक्षा विभाग के मुताबिक, सक्षमता परीक्षा में उत्तीर्ण नियोजित शिक्षकों की जिलों में काउंसलिंग की निगरानी मुख्यालय स्तर पर हो रही है। चूंकि काउंसलिंग में महिला शिक्षकों की संख्या काफी है, जिसकी वजह से काउंसिलिंग की तिथि में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है।

बता दें कि नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग 13 सितंबर तक है। सक्षमता परीक्षा पास कुल एक लाख 87 हजार नियोजित शिक्षकों की काउंसलिंग चल रही है। इसमें अब भी करीब 42 हजार शिक्षकों की काउंसलिंग बची हुई है।

एनएसीएस ने आरंभ की बीपीएससी साक्षात्कार के लिए रजिस्ट्रेशन

बिहार-झारखंड के सिविल सेवकों की ओर से स्थापित एनएसीएच की ओर से बीपीएससी मेंस पास करने वाले अभ्यर्थियों के लिए साक्षात्कार की तैयारी मुफ्त कराई जाएगी। इसके लिए एनएसीएच से रजिस्ट्रेशन आरंभ की है।

एनएसीएच के संयोजक व भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी संतोष कुमार ने बताया कि कोई भी अभ्यर्थी एनएसीएस के वेबसाइट www.nacsbiharjharkhand.org.in जाकर पंजीकरण करा सकते हैं।

पूर्व की तरह इस बार भी माक इंटरव्यू ऑफलाइन मोड में पटना और दिल्ली में तथा ऑनलाइन मोड में भी आयोजित किया जाएगा।

www.nacsbiharjharkhand.org.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे