फिर से 41 BPSC TRE 01 और TRE 02 मे नियुक्त शिक्षकों के सर्टिफिकेट जाँच मे TET व अन्य सर्टिफिकेट निकले फर्जी, सेवा समाप्ति से पहले सभी शिक्षकों से पूछा गया 48 घंटे मे स्पष्टीकरण - News TV Bihar

फिर से 41 BPSC TRE 01 और TRE 02 मे नियुक्त शिक्षकों के सर्टिफिकेट जाँच मे TET व अन्य सर्टिफिकेट निकले फर्जी, सेवा समाप्ति से पहले सभी शिक्षकों से पूछा गया 48 घंटे मे स्पष्टीकरण

0

फिर से 41 BPSC TRE 01 और TRE 02 मे नियुक्त शिक्षकों के सर्टिफिकेट जाँच मे TET व अन्य सर्टिफिकेट निकले फर्जी, सेवा समाप्ति से पहले सभी शिक्षकों से पूछा गया 48 घंटे मे स्पष्टीकरण

 

बीपीएससी परीक्षा में चयनित होने के बाद सारण जिले में विभिन्न प्रखंडों में नियुक्त उत्तर प्रदेश (यूपी) निवासी 41 शिक्षकों से डीईओ (जिला शिक्षा अधिकारी) विद्यानंद ठाकुर ने पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर शोकाज किया है।

बताया जाता है कि इन शिक्षकों का केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित होनी वाली केंद्रीय शिक्षा पात्रता परीक्षा की सूचना के अनुसार सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों को 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक मिलने पर योग्य घोषित किया जाना था।

60 प्रतिशत से भी अंक कम होने का मामला

मध्य विद्यालयों में नियुक्त इन शिक्षकों ने तथ्य को छिपाकर योगदान किया है। इन शिक्षकों से पत्र प्राप्ति के तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा गया है।

साथ ही चिह्नित मध्य विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को पत्र देकर कहा गया है कि आपके द्वारा राज्य के बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को 60 प्रतिशत से कम अंक होने के बाद भी विद्यालय में योगदान कराया गया।

जिसकी सूचना उपलब्ध नहीं करायी गई। क्यों न आप पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाय। बता दें कि ये सभी शिक्षक उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

207 विशिष्ट शिक्षकों की हुई काउंसलिंग

रोहतास में जिला निबंधन सह परामर्श केंद्र मोकर में चल रहे विशिष्ट शिक्षक काउंसलिंग में शुक्रवार को 207 शिक्षकों के प्रमाण पत्रों की जांच की गई। डीपीओ स्थापना अमरेंद्र कुमार गोंड़ ने बताया कि छह हजार से अधिक नियोजित शिक्षकों ने विशिष्ट शिक्षक बनाने के लिए ऑनलाइन परीक्षा दी थी।

सक्षमता परीक्षा उत्तीर्ण 57 शिक्षकों ने रोहतास जिले में रहने की इच्छा जताई, जिनकी काउंसिलिंग कराई जा रही है। शत प्रतिशत शिक्षकों की काउंसलिंग कराने में आधार व मोबाइल नंबर आड़े आ रहा है।

शुक्रवार को भी 250 शिक्षकों की काउंसलिंग कराई जानी थी, जिसमें से 229 उपस्थित हुए। उपस्थित शिक्षकों में से 207 की ही काउंसलिंग कराई जा सकी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे