सरकारी स्कूल के हेडमास्टर साहेब पर नाबालिग छात्रा ने लगाया गम्भीर आरोप, ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई, HM पर दर्ज हुआ FIR, जाएगी नॉकरी , विभागीय करवाई शुरू - News TV Bihar

सरकारी स्कूल के हेडमास्टर साहेब पर नाबालिग छात्रा ने लगाया गम्भीर आरोप, ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई, HM पर दर्ज हुआ FIR, जाएगी नॉकरी , विभागीय करवाई शुरू

0

सरकारी स्कूल के हेडमास्टर साहेब पर नाबालिग छात्रा ने लगाया गम्भीर आरोप, ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई, HM पर दर्ज हुआ FIR, जाएगी नॉकरी , विभागीय करवाई शुरू

 

बिहार के नवादा से शिक्षक-विद्यार्थी के रिश्ते को शर्मसार करने का एक मामला सामने आया है, जहां सरकारी स्कूल के प्रधानाध्यापक पर नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद छात्रा के परिजन और स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और आरोपी शिक्षक को पकड़कर जमकर पीट दिया।

फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। मामला जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलियारी का है, जहां विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार चौधरी पर छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, छात्रा के साथ छेड़खानी की घटना 22 मई की है। 24 मई को परिजन और स्थानीय लोगों ने शिक्षक को पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। इस मामले को लेकर परिजनों ने हिसुआ थाने में लिखित आवेदन दिया है। आवेदन में बताया गया है कि उनकी बेटी मुन्नी कुमारी (काल्पनिक नाम) अपने मौसा-मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती है। 22 मई को वह घर से सुबह सात बजे उत्क्रमित मध्य विद्यालय बलियारी पढ़ने के लिए गई थी। कक्षा शुरू होने के बाद विद्यालय के प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार चौधरी (नवादा के गोन्दापुर कन्हाई नगर निवासी) ने दो छात्रा को अपने कार्यालय में बुलाया। उसके बाद एक बच्ची को पानी लाने के बहाने बाहर भेज दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि कृष्ण कुमार मेरी बच्ची को अकेला पाकर उससे छेड़छाड़ करने लगा। विरोध करने पर उसने छात्रा को रुपयों का प्रलोभन दिया। जब छात्रा नहीं मानी तो उसे धमकाया गया और उससे दुष्कर्म की कोशिश की गई, लेकिन वह वहां से भाग निकली।

आवेदन में परिजनों ने बताया कि घर पहुंचने पर छात्रा ने परिजनों को आपबीती सुनाई। स्कूल में छुट्टी हो गई थी। उसके बाद 24 मई को परिजन और स्थानीय लोग स्कूल पहुंचे। फिर प्रिंसिपल से पूछताछ की। इसी दौरान गुस्साए लोगों ने उसके साथ मारपीट भी की।

वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शिक्षक को गिरफ्तार कर थाने लेकर चली गई। उसके बाद पुलिस पीड़ित छात्रा से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गई। प्रभारी थानाध्यक्ष एसआई रूपा कुमारी ने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर नाबालिग से छेड़छाड़ का आरोप है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रा का बयान कोर्ट में दर्ज कराया गया है। बहरहाल इस मामले को लेकर पॉक्सो एक्ट के तहत 298/24 दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे