बिहार में कुदरत का कहर , आसमान से बरसी मोत आफत , देखते ही देखते वज्रपात से 12 लोगो की हो गई मौत - News TV Bihar

बिहार में कुदरत का कहर , आसमान से बरसी मोत आफत , देखते ही देखते वज्रपात से 12 लोगो की हो गई मौत

0

बिहार में कुदरत का कहर , आसमान से बरसी मोत आफत , देखते ही देखते वज्रपात से 12 लोगो की हो गई मौत

बिहार के विभिन्न जिलों में वज्रपात ने शनिवार को कहर बरपाया। प्रदेश में ठनका गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई। बिक्रमगंज में छह, गया में तीन और औरंगाबाद में एक की जान गयी है। वहीं नवादा और जमुई में एक एक की मौत हो गई।

कई लोग काराकाट से खरीददारी करके घर वापस लौट रहे थे और मौसम खराब होने पर पेड़ के नीचे खड़े थे। इस दौरान ठनका गिरने से 32 वर्षीय ओमप्रकाश और 33 वर्षीय अरविंद साह की मौत हो गई। वहीं, मोहिनी पश्चिम टोला स्थित खलिहान में खड़े छह वर्षीय अभिषेक कुमार की मौत हो गई। कहुआरा गांव में वज्रपात से 20 वर्षीय मजदूर सुनील चौधरी की मौत हो गयी। दिनारा के वेनसागर गांव में किसान और सूर्यपुरा के मठ गोठानी गांव में ठनका से 14 वर्षीय आकाश गिरी की मौत हो गई।

उधर गया में वज्रपात से तीन लोगों की हुई। बोधगया के गंगाबीघा में बिगन चौधरी और चेरकी के खाप गांव में अरमान कुरैशी की जान गई। वहीं फतेहपुर में पशुपालक हीरालाल यादव की वज्रपात से मौत हो गयी। उधर, गोह की बाजार वर्मा पंचायत के महम्मदपुर निवासी विनय यादव के 13 वर्षीय पुत्र सुधीर कुमार की ठनका से मौत हो गयी है। वह बधार में भैंस चराने गया था।
उधर नवादा जिले के नारदीगंज थाना इलाके में वज्रपात से एक किशोर की मौत हो गई। मृतक की पहचान नारदीगंज थाना क्षेत्र के बिक्कू टोला भागलपुर निवासी कृष्ण चौहान के 9 वर्षीय पुत्र बिक्की कुमार के रूप में की गयी है। मौत के बाद घर परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

जमुई जिले में वज्रपात ने कहर बरपाया। ठनका गिरने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गई है। मृतका की पहचान भूलो देवी, 63 साल के रूप में हुई है। मृतका भूलो देवी के बेटे सोहित कुमार पंडित ने बताया कि हर दिन की तरह बहियार में बकरी चराने गई थी। अचानक तेज आंधी आई, बारिश भी शुरू हो गई। इसी बीच ठनका गिरा गया और मां उसके चपेट में आ गई जिससे उनकी मौत हो गई।

इस बीच रविवार को कई जिलों में बारिश हुई जिससे भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली। राज्य के जहानाबाद, भोजपुर, अरवल, औरंगाबाद समेत कई जिलों में वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे