शिक्षकों को इ-शिक्षा कोष एप से उपस्थिती बनाने में हो रही परेशानी - News TV Bihar

शिक्षकों को इ-शिक्षा कोष एप से उपस्थिती बनाने में हो रही परेशानी

0

शिक्षकों को इ-शिक्षा कोष एप से उपस्थिती बनाने में हो रही परेशानी

 

शिक्षा विभाग द्वारा दिये गये आदेश के अनुसार सभी सरकारी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को इ-शिक्षा कोष एप के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करनी है. साथ ही इस ऐप के उपस्थिति के अनुसार उनके वेतन आदि का भुगतान किया जायेगा.

ठीक से काम नहीं करता इ-शिक्षा कोष

वहीं मखदुमपुर प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों का कहना है कि ई-शिक्षा एप सही से काम नहीं करता है. शिक्षक समय पर अपने विद्यालय में उपस्थित हो जाते हैं, बावजूद इसके एप के माध्यम से उनकी उपस्थिति नहीं बनती है. शिक्षकों ने बताया कि स्कूल से जाने के समय कई बार उपस्थिति दर्ज होती है और तुरंत शिक्षक को एप पर आउट दिखा दिया जाता है. साथ ही शिक्षकों ने कहा के कई बार ऐसा भी हुआ है कि वे लोग अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हैं और दूसरे दिन एप पर उन्हें अनुपस्थित दिखाया जाता है.

कई बार पूरे विद्यालय के शिक्षकों को ही अनुपस्थित दिखा दिया जाता है

कई बार पूरे विद्यालय के शिक्षकों को ही अनुपस्थित दिखा दिया जाता है. शिक्षकों का कहना है कि ई -शिक्ष कोष एप को जब से लागू किया गया है, तब से शिक्षकों के सामने कई परेशानियां आ रही है और इसका कोई समाधान भी विभाग द्वरा नहीं किया जा रहा है. शिक्षकों का कहना है की यदि ई शिक्षा कोष एप के माध्यम से ही सरकार को उपस्थिति दर्ज करवानी है तो इसमें बेहतर तरीके से सुधार किया जाए. सभी शिक्षकों को एंड्राइड मोबाइल दिया जाये और विद्यालय में वाइ-फाइ सुविधा दी जाए, अन्यथा शिक्षक इस ऐप का आने वाले दिनों में विरोध करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे