शिक्षक बहाली का रिजल्ट तैयार , इस दिन BPSC जारी करेगी शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट - News TV Bihar

शिक्षक बहाली का रिजल्ट तैयार , इस दिन BPSC जारी करेगी शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट

0

शिक्षक बहाली का रिजल्ट तैयार , इस दिन BPSC जारी करेगी शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट

 

 

 

ihar Public Service Commission (BPSC) Bihar Teacher Recruitment Exam Result 2023 बिहार में 1.70 लाख शिक्षकों की बहाली के लिए BPSC ने अगस्त महीने में परीक्षा आयोजित कर साफ सुथरा परीक्षा का आयोजन कर चुकी हैं । अब रिजल्ट की बारी है । BPSC चैयरमैन ने कहा कि शिक्षक बहाली परीक्षा का रिजल्ट अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में देने की तैयारी चल रही हैं । सम्भवतः परीक्षा का रिजल्ट साफ सुथरा रूप से दिया जाएगा ताकि भविष्य में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो ।

की घोषणा में ज्यादा समय नहीं बचा है। इन रिजल्ट को जारी करने की तैयारी लगभग कर ली गई है। अतुल प्रसाद ने ट्विटर पर रिजल्ट जारी करने की तारीख बताई है, साथ ही यह भी बताया क्यों अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया।

बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद का कहना है कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) अक्टूबर के मध्य तक बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम 2023 घोषित कर सकता है। आयोग ने टीजीटी (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर), पीजीटी (पोस्ट ग्रेजुएट टीचर) और प्राइमरी टीचर के लिए बिहार टीआरई (teachers’ recruitment exam) 2023 आयोजित किया था। इस परीक्षा के माध्यम से 1 लाख 70 हजार शिक्षकों की भर्ती की जानी है। यह राज्य की अब तक की सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती है, जिसमें राज्य के साथ साथ बाहरी राज्यों के भी उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया।


बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 तिथि

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का आयोजन 24 से 26 अगस्त, 2023 तक किया गया था। परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवार बीपीएससी टीआरई परिणाम 2023 पर अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद के अनुसार, परिणाम की घोषणा में देरी हो रही है,उन्होंने इसका कारण CTET रिजल्ट जारी न होना और OMR शीट भरते समय छात्रों द्वारा की गई गलतियां है।

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 रिजल्ट कब आएगा?

टीआरई परिणाम अब अक्टूबर के मध्य तक आने की संभावना है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 4 सितंबर से 12 सितंबर तक सभी जिलों में दस्तावेज सत्यापन पूरा कर लिया है। अब उम्मीद है कि बीपीएससी टीआरई परिणाम मिड अक्टूबर से पहले ही जारी किए जाएंगे। आधिकारिक तारीख और समय की पुष्टि बोर्ड द्वारा अभी तक नहीं की गई है। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार अपने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम bpsc.bih.nic.in पर देख सकेंगे।

संभावना है कि बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे दो चरणों में घोषित होने की संभावना है। शुरुआती चरण में कक्षा 9वीं से 12वीं तक के उम्मीदवारों के नतीजे जारी किए जाएंगे और इसके बाद दूसरे चरण में कक्षा 5वीं तक के उम्मीदवारों के नतीजे जारी किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे