अब सुबह 5:45 बजे  शिक्षकों को पहुंचना होगा विद्यालय शिक्षा विभाग ने जारी किया पत्र  - News TV Bihar

अब सुबह 5:45 बजे  शिक्षकों को पहुंचना होगा विद्यालय शिक्षा विभाग ने जारी किया पत्र 

0

अब सुबह 5:45 बजे  शिक्षकों को पहुंचना होगा विद्यालय शिक्षा विभाग ने जारी किया पत्र 

 

बिहार में स्कूल टाइमिंग को लेकर केके पाठक और सख्त हो गए हैं. अब 05:45 बजे सुबह तक ही शिक्षकों को स्कूल पहुंचना होगा. मुंगेर समेत कई जिलों के डीईओ ने इस संबंध में पत्र जारी किया है.

पत्र में कहा गया कि हर हाल में चेतना सत्र का संचालन सुबह 6 बजे करना है. इतना ही नहीं, स्कूल पहुंचते ही शिक्षकों को सेल्फी भेजनी होगी. नोटकैम से एचएम ग्रुप में सुबह 06:05 मिनट तक सेल्फी भेजनी होगी. वहीं अब छुट्टी के बाद यानी 1.30 बजे के बाद की सेल्फी मान्य होगी. अगर ऐसा नहीं होता है तो एचएम समेत सभी शिक्षक अनुपस्थित माने जाएंगे. सभी की वेतन कटौती का आदेश दिया जाएगा. केके पाठक के वीसी में दिए आदेश के बाद फिर से हड़कंप मच गया है.

इधर, बिहार का शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच एक बार फिर से आमने-सामने हैं. राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने प्रधान सचिव के जरिये चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखते हुए बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां जून के पहले सप्ताह तक तक बढ़ाने का अनुरोध किया है. गर्मी छुट्टी की अवधि बढ़ाने को लेकर राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को पत्र लिखा है.

छुट्टी की अवधि बढ़ाने का अनुरोध

पत्र में कहा गया है कि भीषण गर्मी को देखते हुए छुट्टी की अवधि बढ़ाएं. पत्र में कहा गया कि प्रचंड गर्मी के चलते बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ने की सूचना मिल रही है. केके पाठक ने गर्मी की छुट्टी की अवधि 15 मई तक ही रखी थी. देखना होगा कि केके पाठक राजभवन के अनुरोध को स्वीकार करते हैं या नहीं.

नए आदेश ने शिक्षकों के बीच खलबली

केके पाठक के नए आदेश ने शिक्षकों के बीच खलबली मचा दी है. नए आदेश में जिस तरह शिक्षकों को सुबह 05:45 बजे स्कूल पहुंचने का फरमान जारी किया है, उससे तो यही लगता है कि पाठक राजभवन के अनुरोध को स्वीकार नहीं करेंगे. राजभवन के पत्र के बाद ही केके पाठक ने नया आदेश जारी कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे