आज यानी 7 मई को चुनाव ड्यूटी पर तैनात तीन ऑफिसर की हार्ट अटैक से हुई मौत , बिहार और कर्नाटक मव घटी घटना ,  - News TV Bihar

आज यानी 7 मई को चुनाव ड्यूटी पर तैनात तीन ऑफिसर की हार्ट अटैक से हुई मौत , बिहार और कर्नाटक मव घटी घटना , 

0

आज यानी 7 मई को चुनाव ड्यूटी पर तैनात तीन ऑफिसर की हार्ट अटैक से हुई मौत , बिहार और कर्नाटक मव घटी घटना , 

 

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को किया जा रहा है. बिहार और कर्नाटक से चुनाव ड्यूटी पर तैनात तीन ऑफिसर की हार्ट अटैक से मौत की खबर है. बिहार के सुपौल में चुनाव ड्यूटी पर तैनात 1 अधिकारी की मौत हो गई. दो अधिकारियों की मौत कर्नाटक में हुई है.

निर्वाचन आयोग के सूत्रों के मुताबिक, सरकारी कर्मचारियों की मौतें कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से बताई जा रही हैं.

एक अधिकारी 48 साल का, दूसरा 32

कर्नाटक में जो दो मौतें हुईं उनमें से एक गोविंदाप्पा सिद्दापुरा में 48 साल का सरकारी स्कूल का शिक्षक था. इनका निधन बागलकोट जिले के मुधोल नगर में हुआ. मरने वाला दूसरा अधिकारी आनंद तेलांग 32 साल का बताया जा रहा है. वह सहायक कृषि अधिकारी था, इनकी मृत्यु बीदर जिले के कुदुम्बल में हुई.

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में कर्नाटक की 14 लोकसभा सीट पर मतदान जारी है.

सुपौल में शैलेन्द्र कुमार की मौत

बिहार के सुपौल में जिस अधिकारी की मौत हुई है, उसकी पहचान शैलेन्द्र कुमार के रूप में हुई है. शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया. उनके रिश्तेदारों को सूचित किया गया, पोस्टमॉर्टम में पता चला कि उन्हें डायबिटीज थी.

सुपौल लोकसभा क्षेत्र में कौन किसके खिलाफ मैदान में

सुपौल लोकसभा क्षेत्र लंबे समय से समाजवादी नेताओं का गढ़ माना जाता था. यहां इस बार कांटे की टक्कर बताई जा रही है. इस बार यहां राजद ने 1998 के लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार मौजूदा सांसद और जेडीयू नेता के खिलाफ यहां अपना उम्मीदवार दिलेश्वर कामैत को खड़ा किया है.

राजद ने सिंहेश्वर (एससी) निर्वाचन क्षेत्र से अपने विधायक चंद्रहास चौपाल को मैदान में उतारा है. सुपौल बिहार के उन पांच लोकसभा क्षेत्रों में से एक है जहां आम चुनाव के तीसरे चरण में मतदान चल रहा है. मौजूदा चुनाव में शेष चार सीटें अररिया, मधेपुरा, खगड़िया और झंझारपुर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरे